अरवल जिले में समर्थ नारी समर्थ भारत महिलाओं को स्वालंबन बनाने के लिए जल्द ही सुरु करेगी कार्य - माया श्रीवास्तव




अरवल जिले में समर्थ नारी समर्थ भारत महिलाओं को स्वालंबन बनाने के लिए जल्द ही   सुरु करेगी कार्य - माया श्रीवास्तव 

• समर्थ नारी समर्थ भारत की राष्ट्रीय सह संयोजिका  एवं बिहार झारखंड वेस्ट बंगाल की प्रभारी माया श्रीवास्तव ने आज अरवल में आयोजित बैठक में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन पूरे जिले में महिलाओं को स्वालंबन बनाने कि दिशा में  जल्द ही अभियान शुरू करेंगी। संगठन का मुख्य उद्देश्य है महिलाएं कैसे अपने पैरों पर खड़ा होकर अपने जीविका के साधन को मजबूत करे। हमारा मानना है कि हमे पहले अपने परिवार को मजबूत करना होगा तब हम समाज राज्य और देश को मजबूत बना सकती है। श्री मती श्रीवास्तव ने कहा कि हम महिलाओं को गृह उद्योग सुरु करने के पहले इन बातों को ध्यान मे रखना होगा 
कौन से उद्योग  हम आसानी से कर सकते हैं सिलाई, कटाई,पेंटिंग के साथ साथ __स्पा सैलून,नेल आर्ट स्टूडियो,
महिलाओं की पर्सनल केयर से जुड़ी चीजें,
ब्राइडल मेकअप स्टूडियो,
आर्टीफिसियाल ज्वेलरी और चूड़ी,
नेचुरल सेनीट्री नेपकिन बनना  इत्यादि जो महिलाएं घर बैठे  काम लागत में आसानी से कर  सकती हैं, अंत में श्री मती श्रीवास्तव ने कहा कि महिलाओं 
के द्वारा बनाए गए उद्पादो को पूरे देश विदेश मे संगठन  के द्वारा ही मार्केटिंग की जाएंगी 
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष पुष्पा पाठक ,पटना महानगर अध्यक्ष अनिता मिश्रा,  उपाध्यक्ष  बुल बुल मिश्र ने   संबोधित करते हुए कहा कि आज जरूरत है कि महिलाएं  समाज के हित मे घर से बाहर निकलें और सामाजिक कुरीतियां के खिलाफ आवाज उठाने में आगे आएं ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष राजकुमारी देवी उर्फ जुनस देवी ने उपस्थित माया श्रीवास्तव का स्वागत करते हुए कहा कि जिले में महिलाओं के ऊपर हो रहे हिंसा के खिलाफ सशक्त आंदोलन चला कर संगठन,  पीड़ितो को उनका हक दिलाने के लिए कार्य करेंगी।
बैठक का संचालन राधिका देवी धन्यवादज्ञापन मानती देवी ने की।सभा में उपस्थित शांति देवी, ऊषा देवी,माधुरी देवी, ममता रानी,अनिता देवी,सोनामती,रिंकी इंदु,पिंकी,कांति,अर्चना,रूबी,फूल कुमारी,रीना,किरण,लालझाड़ी,मीना,सीमा,मीरा,कनक लता रानी,लिला सिंह इत्यादि भरी संख्या  में महिलाएं मौजूद थी ।

माया श्रीवास्तव

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post