अखिल भारतीय ज्ञान निकेतन एवं सीमांचल एक्सप्रेस के क्षेत्रीय कार्यालय में देश के 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन संपन्न हुआ, अशोक कुमार





• अखिल भारतीय ज्ञान निकेतन एवं सीमांचल एक्सप्रेस के क्षेत्रीय कार्यालय में देश के 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन संपन्न हुआ। 




पटना। राज्य ब्यूरो, बृहस्पतिवार 15 अगस्त 2024 को देश के 78वां स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर अखिल भारतीय ज्ञान निकेतन एवं सीमांचल एक्सप्रेस के क्षेत्रीय कार्यालय में सीमांचल ब्यूरो चीफ बिहार श्री अशोक कुमार ने झंडोत्तोलन कर छात्रों एवं गणमान्य लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने देश की आजादी को संभाल कर रखने की प्रेरणा छात्रों एवं अभिभावकों को दिए। इसके पहले अपने वीर सपूतों को जो देश के खातिर लड़ते हुए शहीद हो गए उन शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित कर लोगों को याद दिलाया कि यह आजादी साधारण ढंग से एवं कुछ वर्षों की लड़ाई से नहीं मिला है। यह आजादी की लड़ाई लंबी लड़नी पड़ी है जो लगभग 200 वर्षों का इतिहास रहा है।आज उसी का परिणाम है कि हम सभी लोग स्वतंत्रता पूर्वक जीवन बिता रहे हैं तथा आजादी की साँसे ले रहे हैं। अतः हम लोगों को आज प्रेरणा लेने का अवसर है कि इस गौरवपूर्ण आजादी को बरकरार रखें और शत्रुओं को मुंहतोड़ जवाब दे ताकि फिर भारत की ओर आंखें ना उठा सके। हमारा देश शांति पूर्ण माहौल में ही प्रगति की ओर अग्रसर होते रहेगा।अंत में मैं अपने वक्तव्यों के साथ भारत माता की जय,वंदे मातरम् कहकर अपना स्थान ग्रहण करता हूंँ।

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post