दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए


सीमांचल एक्सप्रेस • संवाददाता • संजय कुमार चौधरी 

नई दिल्ली
। आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की होली जेल में ही मनेगी। जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मनीष सिसोदिया फिलहाल सीबीआई हिरासत में हैं और शनिवार को हिरासत समयावधि खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश किया। दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई हिरासत खत्म होने से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए अर्जी दी थी।



मनीष सिसोदिया को सीबीआइ ने 26 फरवरी को आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था और 27 फरवरी को अदालत ने मनीष को पांच दिन की सीबीआइ हिरासत में भेज दिया था। सिसोदिया राष्ट्रीय राजधानी के लिए एक शराब नीति तैयार करने में भ्रष्टाचार के आरोप का सामना कर रहे हैं, जिसे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सीबीआई को हरी झंडी दिखाने के बाद रद्द कर दिया गया था।

अपनी गिरफ्तारी के एक दिन बाद सिसोदिया ने सीबीआई के कदम को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। अदालत ने उनसे कहा कि उन्हें उच्च न्यायालय जाना चाहिए था, जिसके बाद सिसोदिया ने अपना आवेदन वापस ले लिया और कहा कि वह निचली अदालत में जाएंगे। सिसोदिया दिल्ली के दूसरे मंत्री हैं जिन्हें एक साल से भी कम समय में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने वाले सत्येंद्र जैन के बाद गिरफ्तार किया गया है।

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post