एटा दौरे पर गुलाम मोहम्मद, वक्फ-बोर्ड पर लगाए भ्रष्टाचार का आरोप, कहा- सरकार करा रही जांच, जल्द होंगी कार्रवाई





एटा दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम के निदेशक गुलाम मोहम्मद ने बक्फ बोर्ड्स के भ्रष्टाचार पर खुलकर प्रहार किए। उन्होंने वक्फ माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की उत्तर प्रदेश सरकार से मांग भी की। उन्होंने मुस्लिम कौम के लोगों से अपील की कि आमने सामने की जंग करें और वक्फ की संपत्ति को रिलीज कराए।उन्होंने कौम से अपील की कि बाहर निकल कर आये वक्फ किसी की जागीर बपौती नहीं, मिलकियत नहीं, प्रॉपर्टी नहीं है। ये शोषितों, पीड़ितों, निर्धनों, बेबाओं के कल्याण के लिए हैं। इसमें भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के एक्ट का दुरूपयोग किया जा रहा है, जिससे वक्फ का उद्देश्य पूरा नहीं हों पा रहा है। उन्होंने वक्फ एक्ट के दुरूपयोग होने के कारण उसको बदलने की आवश्यकता पर कहां वक्फ एक्ट पर सर्वे शुरू हों गया है। आगे बहुत जल्दी इसमें बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों और उनकी वैधानिकता की जांच करवा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद भ्रष्ट वक्फ बोर्ड की संस्थाओं पर कार्रवाई की जाएगी




एक एक वक्फ के दो दो जगह रजिस्ट्रेशन करवाये गए
जब उनसे पूछा गया कि पिछले 10 सालों में वक्फ सम्पत्तियों की संख्या दो गुनी हों गयी 10 साल पहले इनकी संख्या साढ़े चार लाख थी, जो 10 साल के भीतर साढ़े 8 लाख हों गयी, तो इसपर उन्होंने कहा कि एक एक वक्फ के दो दो जगह रजिस्ट्रेशन करवाये गए हैं, जिससे वक्फ बोर्ड्स में यकायक वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड को मानना चाहिए और उसी में तालीम देनी चाहिए। वक्फ बोर्ड में बनने वाली कमेटियों का भौतिक सत्यापन होना चाहिए, साफ सुथरे लोगों को ही उसमे आना चाहिए।

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post