उपेंद्र कुशवाहा का जदयू नेताओं के साथ दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू



♦️सीमांचल एक्सप्रेस संवाददाता - अशोक कुमार 


पटना के सिन्हा लाइब्रेरी में उपेंद्र कुशवाहा की जदयू नेताओं के साथ मंथन शुरू हो गई है। बिहार में जदयू के भविष्य को लेकर दो दिन तक यह चिंतन शिविर चलेगा। इसमें राज्यभर से जदयू के समर्पित नेताओं को मंथन के लिए बुलाया गया है। बैठक को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस बैठक के जरिए पार्टी की मजबूती के लिए काम किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं से लिखित और मौखिक सुझाव देने की अपील की गई है। जदयू को बचाने और मजबूती पर चर्चा की जाएगी।



उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी ही पार्टी में बगावत करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित जदयू के आलाकमान को सकते में डाल दिया है। वे जदयू में अपनी हिस्सेदारी मांग रहे हैं। उन्होंने जदयू और आरजेडी के बीच हुई डील को लेकर भी नाराजगी जता चुके हैं। हालांकि, पटना में रविवार को जदयू नेताओं के साथ चितंन शिविर में लगाए पोस्टर में उपेंद्र कुशवाहा के अलावा नीतीश कुमार, जार्ज फर्नांडिस और शरद यादव की तस्वीर भी लगी है। वहीं, ललन सिंह और उमेश कुशवाहा सभी बैनर-पोस्टर से नदारद हैं।

हालांकि, इस चिंतन शिविर से जदयू ने पूरी तरह से किनारा कर लिया है। जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा का लगातार दिल्ली दौरा हो रहा है। उन्हें बताना चाहिए कि अबतक उनकी बात बनी या नहीं। वहीं, जदयू को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी कहीं से कमजोर नहीं हुई हैं। जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कोई भी नेता निजी बैठक बुलाता है तो उससे पार्टी का लेना-देना नहीं है। 

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post