तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की हमले में मौत की खबर निकली फर्जी





नीतीश कुमार ने वायरल वीडियो पर ले लिया था संज्ञान वीडियो निकला फर्जी (फाइल फोटो




तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की हमले में मौत की कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था. इस मामले ने बिहार में इतना तूल पकड़ा कि बीजेपी ने सदन में बहस की मांग कर डाली. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने भी अधिकारियों को तमिलनाडु से बातकर बिहार के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दे डाले. हालांकि बाद में वीडियो ही फेक निकले.
सीमांचल एक्सप्रेस • संवाददाता • अशोक कुमार 

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी फेक न्यूज का शिकार हो गए हैं. इस न्यूज में दावा किया गया कि तमिलनाडु में काम करने वाले बिहार के मजदूरों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई.

गुरुवार सुबह से ही तमिलनाडु में हुए कथित घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. इस घटना की खबर अखबारों में भी छप गई. अखबारों की खबरों का हवाला देते हुए नीतीश कुमार ने गुरुवार को तमिलनाडु की घटना पर चिंता जताते हुए ट्वीट कर दिया. साथ ही मुख्य सचिव और डीजीपी को तमिलनाडु के आला अधिकारियों से बात करने और वहां काम करने वाले बिहार के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दे दिया.



हालांकि, कुछ घंटे बाद तमिलनाडु पुलिस ने दावा किया कि बिहार के मजदूरों को मारे जाने के संबंध में सोशल मीडिया पर जो वीडियो चल रहे थे, वे फर्जी हैं. इसी कारण से सवाल खड़े हो रहे हैं कि कैसे बिहार के सीएम सोशल मीडिया पर चल रही फर्जी खबरों के शिकार हो गए?

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post