No title

बाढ़ : महाशिवरात्रि पर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बाढ़ अनुमंडल ओम शांति सेवा केंद्र, बाढ़ बाजार द्वारा त्रिमूर्ति परमात्मा शिवजी की अवतरण की याद में महाशिवरात्रि का त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया गया। महाशिवरात्रि पर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के पटना सब जोन के प्रभारी बी० के० संगीता दीदी की संयोजन में नगर के वाजीतपुर स्टेशन रोड के गंगा रेसीडेंसी में आयोजित भब्य समारोह का उदघाटन मुख्य अतिथि एसडीएम कुंदन कुमार एवं विशिष्ट अतिथि एएसपी अरविंद प्रताप सिंह के द्वारा किया गया।

विशिष्ट अतिथि नगर परिषद के मुख्य पार्षद संजय कुमार उर्फ गाय माता और थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने इस आयोजन के लिये ऊँ शांति के पथ प्रदर्शक बाढ़ के ओम शांति सेवा केंद्र के सदस्यों के कार्यों की काफी सराहना करते हुये सेवा केंद्र को हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया। वहीं मंचासीन बाढ़ चर्च के ईसाई धर्म गुरु फादर जॉर्ज, एनटीपीसी मंदाकिनी क्लब के सचिव निकिता सरकार, संयुक्त सचिव स्वेता कुमारी ने भी इस आयोजन की काफी सराहना की।

swatva

बरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बी० के० ज्योति दीदी जी ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि शिव ज्योति बिंदु को लोग भिन्न-भिन्न नामों से पुकारते हैं और परमात्मा शिवजी की आराधना से ही विश्व का कल्याण और शांति संभव है और हर वर्ष परमपिता परमात्मा शिव की अवतरण की याद में महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया जाता है।

पटना सब जोन के प्रभारी वी०के०संगीता दीदी ने कहा कि ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय एक आध्यात्मिक और शैक्षणिक संस्थान के रूप में पूरी निष्ठा से 87 वर्षों से आध्यात्मिक मूल्य समाज की स्थापना के लिये प्रयासरत है और इससे लाखों लोग लाभान्वित होकर स्वस्थ्य एवं स्वच्छ जीवन यापन कर रहे हैं तथा ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय “वसुधैव कुटुंबकम” के साथ ही सुखमय संसार की परिकल्पना को साकार करता है और इसका अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय राजस्थान के माउंट आबू में है, जहां नित्य दिन ऊँ शांति के आत्मसात करने देश-विदेश के लोग काफी संख्या में जाते हैं।



Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post