Patna News: अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर पथराव, आत्मदाह करने वाले दुकानदार की हुई मौत


  • आत्मदाह करने वाले दुकानदार अनिल साह की हुई मौत
  • दो लोगों को जख्मी हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • कई बार दुकान हटाने के लिए दिया गया था नोटिस -   SSP




♦️हाईकोर्ट में मामला

दुकानदारों का कहना है कि जमीन उनकी है और 40 वर्षों से इस जमीन पर दुकान चला रहे हैं और रेल प्रसाशन रेलवे का जमीन बताकर दुकान वाली जमीन पर कब्जा करना चाह रही है. जबकि इसके लिए हाईकोर्ट में इसका मामला चल रहा है. रेलवे प्रशासन कोर्ट के फैसला के पहले ही साजिश कर जमीन कब्जा करना चाह रही है.

पटना सिटी, के मेहंदीगंज रेलवे गुमटी के पास से अतिक्रमण हटाने गई रेलवे पुलिस और लोगों के बीच कल हिंसक झड़प हो गई थी. अतिक्रमण हटाने का विवाद इतना बढ़ गया था कि एक दुकानदार ने खुद को आग लगा लिया था. दुकानदार अनिल साह ने आत्मदाह की कोशिश थी, हालात नाजुक होने पर एम्बुलेंस से उन्हें दिल्ली ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत मौत हो गई. वहीं, दो लोगों को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसमें से एक ही हालत नाजुक बनी हुई है. बता दें कि इन दोनों ने मृत व्यक्ति को बचाने की कोशिश की थी लेकिन वो खुद भी आग की चपेट में आ गए थे.  

♦️कई बार किया गया था नोटिस जारी 


घटना को लेकर बीती रात पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों और पटना के DM चंद्रशेकर जायजा लेने पहुचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में अभी कार्रवाई को रोक दिया गया है. इसमें तीन लोग आग की चपेट मे आ गए थे. जिसमें से एक की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. वहीं, पुलिस को भी इस घटना में नुक्सान हुआ है. फिलहाल स्थिति अभी शान्ति पूर्ण बनी हुई है. रेलवे प्रशांसान से भी बात हुई है उनके पास भी आदेश के कॉपी है और इनलोगों को कई बार नोटिस भी दिया गया था.  

♦️अतिक्रमण हटाने के दौरान हिंसक झड़प

आपको बता दें कि मेहंदीगंज रेलवे गुमटी के पास सालों से कई दुकानें हैं. रेलवे प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था. इसको लेकर सभी दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने धरना-प्रदर्शन कर विरोध कर रहे थे. रेलवे प्रशासन के आदेश पर रेल पुलिस बल मौके पर पहुंची और धरना प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों को हटाया. इसके साथ ही दुकान में घुस कर दुकान खाली कराने लगे. वहीं, दुकान खाली होता देख पीड़ित दुकानदार ने आत्मदाह कर लिया. इस घटना को देख रेल पुलिस भाग खड़े हुए.

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post