एसयूसीआई के कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार नहीं रहे





• कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार नहीं रहे


बेगूसराय: 10 जुलाई 2024 एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के भूतपूर्ण जिला सचिव कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार का आज सुबह देहांत हो गया। दोनों किडनी काम करना बंद कर देने से उनका देहांत हुआ। वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। वे 72 वर्ष के थे। 

कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार 1986 में एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) बेगूसराय जिला सांगठनिक कमेटी के सचिव चुने गए थे। वे 1984 में सर्वहारा वर्ग के महान नेता तथा प्रख्यात मार्क्सवादी दार्शनिक व चिंतक कॉमरेड शिवदास घोष के विचारों के संपर्क में आए। तब से वे पार्टी से लगातार जुड़े रहे। लोगों के बीच काफी लोकप्रिय कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार बेगूसराय में वामपंथी आंदोलन के एक स्तंभ थे। 




कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार के देहांत की खबर से बखरी और आसपास के इलाके में लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन से जिले में वामपंथी आंदोलन की अपूरणीय क्षति हुई है। कॉमरेड जयप्रकाश मालाकार के शव पर एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के राज्य सचिव अरुण कुमार सिंह की ओर से जिला सचिव कॉमरेड रामपुकार विद्यार्थी ने माल्यार्पण किया। इसके अलावा कॉमरेड रामउदगार, गौतम कुमार , रविंद्र सिंह, मोहन सिंह, अजय साह, विकास कुमार राम प्रसाद सहनी और अन्य साथियों ने माल्यार्पण किया। 


Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post