Motihari,ऑक्सफोर्ड एकेडमी स्कूल के प्रांगण मे संस्कृतिक महोत्सव सह पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन



• Repoted By Ashok Kumar 

सीमांचल एक्सप्रेस,  : मोतीहारी शहर के प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्था ऑक्सफोर्ड एकेडमी स्कूल के प्रांगण मे संस्कृतिक महोत्सव सह पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बच्चों ने स्वागत गान से किया। जबकि कार्यक्रम का उद्घाटन उप मेयर डॉ लालाबाबू प्रसाद, डॉ हेना चंद्रा, किशोर पांडेय, वरिष्ठ पत्रकार राजन द्विवेदी, वार्ड पार्षद मुकुल वर्मा, रेणु ठाकुर, आक्सफोर्ड एकेडमी के निदेशक रजनीश रवि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ लालाबाबू प्रसाद ने कहा कि एक शिक्षण संस्थान ने सांस्कृतिक महोत्सव सह पत्रकार सम्मान समारोह कार्यक्रम का जो आयोजन किया है यह वाकई काबिले तारीफ है। इस आयोजन से समाज में एक नया संदेश गया है।

वहीं प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ हेना चंद्रा ने कहा कि समाज के हक और सुरक्षा के लिए दिन और रात लगातार लिखने और सरकार तक बात पहुंचाने वाले पत्रकारों को सम्मान पाने का हक तो है, जिसे समाज को समझने और सम्मान देने की जरूरत है। वैसे मैं इस सम्मान समारोह आयोजित करने के लिए स्कूल प्रबंधन को बहुत बहुत आभार और धन्यवाद देती हूं। वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

संस्था के निदेशक रजनीश रवी ने कहा की छात्रों को प्रत्येक विषय पर किताबो में पढ़ने को मिल जाता है, लेकिन चौथे स्तंभ पत्रकारिता और इस विषय पर पढ़ने को नहीं मिलता है। आज इस कार्यक्रम में हमें और हमारे छात्रों को बहुत कुछ सीखने और जानने का मौका मिला है। मौके पर ऑक्सफोर्ड एकेडमी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकारों में राजन द्विवेदी, आनंद प्रकाश, अरविंद कुमार, प्रभात रंजन मुन्ना, अंशु श्रीवास्तव, सुजीत पाठक, राजेन्द्र, प्रतिक सिंह, प्रमोद कुमार, नितेश वर्मा, रवी गुप्ता, लड्डू और अन्य सम्मानित पत्रकार ने खुलकर पत्रकारिता विषय पर अपने विचार रखें व कार्यक्रम की सराहना किए।

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post