उपेंद्र कुशवाहा ने MLC पद से दिया इस्तीफा, बोले मैं जमीर बेचकर अमीर नहीं बन सकता : उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने MLC पद से दिया इस्तीफा
Upendra Kushwaha Resigns MLC

सीमांचल एक्सप्रेस • संवाददाता • अशोक कुमार 

पटना: आरएलजेडी (RLJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा  ने शुक्रवार को एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे दिया. पार्टी तो पहले ही छोड़ चुके थे लेकिन एमएलसी पद से इस्तीफा देकर जाते-जाते उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार लिए बड़ी बात कह दी. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की कुर्सी उन्हीं को मुबारक. मैंने कभी जमीर बेचकर अमीर बनने की कोशिश नहीं की. इस पद पर जनता के लिए ही आया था. इस पद पर कुछ करने को रह नहीं गया था. अब इस्तीफा देकर लोगों के बीच जाऊंगा.



उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह यात्रा शुरू कर रहे हैं. कौन-कौन साथ आएंगे यह दिख जाएगा. वहीं ट्वीट कर कुशवाहा ने लिखा- "आज मैंने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा सौंप दिया. मन अब हल्का है. चक्रव्यूह से बाहर आ जाने की सुखद अनुभूति हो रही है. याचना का परित्याग कर रण के रास्ते पर निकल पड़ा हूं."


इस्तीफा देने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस दिन मैंने पार्टी की घोषणा की थी. उसी दिन हमने कहा था कि एमएलसी पद से भी इस्तीफा देंगे. निर्णय मेरा उसी दिन था. सभापति नहीं थे. उसी दिन मैंने फोन पर उनसे संपर्क भी किया था. वो बिहार से बाहर थे. आज शुक्रवार को वक्त मिला था. उसके अनुसार विधान परिषद की सदस्यता से उन्हें इस्तीफा सौंप दिया. कुशवाहा ने कहा- "बार-बार कहा जा रहा था कि बड़ी कृपा कर दी गई एमएलसी पद देकर. उपेंद्र कुशवाहा किसी की कृपा के तले व्यक्तिगत सुख सुविधा के लिए नहीं रह सकता है यह बात तो पहले ही से लोगों को मालूम है. राज्यसभा की सदस्यता सौंपते हुए भी हमने यही कहा था. राजनीति मैं व्यक्तिगत सुख सुविधा के लिए नहीं करता."


♦️ कुर्सी सुख सुविधा के लिए नहीं


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा जो कुर्सी सिर्फ व्यक्तिगत सुख सुविधा दे वैसी कुर्सी के लिए राजनीति नहीं होती है. राजनीति होती है कि लोगों को कैसे न्याय मिले. दबे कुचले लोगों को कैसे न्याय दिला पाएं उसके लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए. मेरे लिए यह कुर्सी सेवा के लिए नहीं रह गई थी. कहा जा रहा था कि एहसान किया गया था तो ऐसा एहसान लेकर उपेंद्र कुशवाहा नहीं चलने वाला है.

Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post