महागठबंधन सरकार ने नियोजन कैंप और नियोजन मेला के माध्यम से 60 हजार नौजवानों को विभिन्न कंपनियों में समायोजित कराया: सुरेंद्र राम



♦️सीमांचल एक्सप्रेस • संवाददाता - राहुल कुमार 

महागठबंधन सरकार ने नियोजन कैंप और नियोजन मेला के माध्यम से 60 हजार नौजवानों को विभिन्न कंपनियों में समायोजित कराया: सुरेंद्र राम
पटना : बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप श्रम संसाधन मंत्री श्री सुरेंद्र राम ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
      इस अवसर पर श्रम संसाधन मंत्री श्री सुरेंद्र राम ने कहा कि महागठबंधन सरकार श्रम विभाग के माध्यम से ‘‘श्रमिक के द्वार’’ कार्यक्रम के तहत पूरे राज्य भर में पंचायत स्तर पर विशेष अभियान और कैंप लगाकर श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन करवा रही है। जिसमें एक्सीडेंट, सामान्य मृत्यु, विवाह योजना, बच्चियों के शिक्षा के लिए योजना के साथ-साथ जो 16 तरह के पात्र श्रमिक विभाग ने चिन्हित  किए हैं, उसमें आवेदन देकर आवेदक इन 16 योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं।
सुरेन्द्र राम ने आगे कहा नियोजन मेला और नियोजन कैंप के माध्यम से 60 हजार से अधिक नौजवानों को विभिन्न कंपनियों में समायोजित किया गया है, जो रोजगार वाली सरकार का मजबूत संकल्प है। साथ ही आईटीआई ट्रेनिंग करने वालों को गुणवत्तापूर्ण ट्रेनिंग दिया जाए इसके लिए सरकार गंभीर है, और इस दिशा में लगातार कार्रवाई की जा रही है।
     इन्होंने आगे कहा कि बिहार में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार श्रमिकों के सामाजिक और आर्थिक उत्थान के प्रति पूरी सक्रियता के साथ कार्य कर रही है, और इसके लिए श्रम विभाग पूरी तरह से सजग है।
    प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 75 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा जिसमें अपराधिक घटनाओं, जमीन संबंधी विवाद और श्रम विभाग से संबंधित मामलों की सुनवाई करते हुए माननीय मंत्री ने कार्रवाई के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
  इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महासचिव संजय यादव, निर्भय कुमार अंबेडकर सहित मो0 अफरोज आलम एवं फुदेना रविदास ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया।


Post a Comment

SEEMANCHAL EXPRESS

Previous Post Next Post